Asha Gupta ji shares Magic of Crystal Pyramids

pyramid crystal
pyramid crystal

आशा गुप्ता जी एक Grand Pyramid Master हैं, वे पिछले 11 वर्षों से PSSM के साथ लोक सेवा के कार्यों में सेवारत हैं। जीवन के परम् उद्देश्य की खोज उनके लिए बचपन में ही शुरू हो गयी थी। शास्त्री जी के यहाँ सामूहिक ध्यान सत्र के दौरान एक पेम्पलेट पर उन्होंने Pyramid Valley International का एक चित्र देखा, और उन्हें ये एहसास हुआ कि पिरामिड के साथ उनका कोई विशेष जुड़ाव है। पिरामिड की असीम ऊर्जा का यह पहला आकर्षण था।
मिस्र के पिरामिड की यात्रा के दौरान उन्होंने जाना कि बचपन के सपनों में उन्हें दिखाई पड़ने वाली संरचना यही पिरामिड है। इन रहस्यों को गहरायी से जानने और समझने के बाद उन्होंने ज़्यादा से ज़्यादा पिरामिड निर्माण करवाने का संकल्प लिया और उत्तर भारत में लगभग 16 पिरामिडों का निर्माण करने में सहायता की।

Pyramid Crystals का Secret:
आशा गुप्ता जी ने लोगों से जब Pyramid Energy और उसकी healing Properties पर बात की तो उन्होंने देखा कि लोगों के मन में Pyramid Energy से जुड़े Mummification वगैरह जैसे Myth होते हैं, उन्होंने जाना कि Pyramid Meditation के बारे में लोगों को बताने के लिए उन्हें उनके पुराने Belief System पर बहुत काम करना होगा।
वे अपने साथ हमेशा कुछ छोटे Pyramid Crystals, Pyramid chips अपने बैग में रखती हैं। Pyramid Crystals उन्हें बहुत attract करते हैं, उनका मानना है कि इन Crystals में Energy का ज़बरदस्त flow होता है जिसकी मदद से हम अपनी Manifestation और wishes पूरी कर सकते हैं।
Egyptian Culture में Pyramid Crystals का बहुत महत्वपूर्ण स्थान है, Pyramid Apex हो या Pyramid flooring इन Crystals का इस्तेमाल Pyramid Energy को intensify करने के लिए किया जाता है।

Pyramid crystals असल में Minerals होते हैं, जो Memory को conserve कर सकते हैं, मतलब ये कि अगर आप एक Pyramid crystal को किसी Intention के साथ एक Memory दे देते हैं, तो उसकी Energy उस Memory को Manifest करने की तरफ बहने लगती है। देश भर में नए पिरामिडों के निर्माण के लिए आशा गुप्ता जी ने Pyramid Crystals के इस Secret को समझा, उन्होंने कुछ Crystals को Memory देकर Charge किया और उन्हें मिटटी में दबा दिया। कुछ Crystals उन्होंने देश विदेश के विभिन्न स्थानों पर जाने वाले लोगों को देना शुरू किया, ताकि उनका ये Intent दुनिया भर के अलग अलग हिस्सों तक पहुँचे और वहाँ पिरामिड का निर्माण हो। Crystal Energy से जुड़ा उनका यह Experiment हैरतअंगेज़ रूप से कारगर रहा।
अलग अलग स्थानों पर उनके द्वारा भेजे गए Crystals ने असर दिखाया और आज उनमें से लगभग 51% जगहों पर Pyramid निर्माण किया जा चुका है।

16 Pyramids का निर्माण:
Pyramid Meditation के प्रभाव को जानने व् समझने के बाद आशा गुप्ता जी चाहती थीं, कि ज़्यादा से ज़्यादा लोगों को Pyramid Energy का लाभ मिल सके। वे जहाँ भी जाती थीं उनके अंदर से Automatically कुछ ऐसी Vibes Flow करने लगती थीं। उन्होंने अलग अलग राज्यों में जाकर इसकी Possibilities तलाशनी शुरू कीं। उनका एक slogan भी रहा, “तुम मुझे स्थान दो, मैं तुम्हें Pyramid दूँगी।”
उत्तर भारत में जितने भी ध्यान केंद्र खुलते थे, उन सभी को वे कुछ Free Pyramids देती थीं, जिससे लोगों में उत्सुकता जागती थी। इस प्रयास से कई Pyramid Meditation Centres का निर्माण संभव हुआ।
Pyramid निर्माण के उद्देश्य को लेकर उन्होंने उन्होंने पहला संकल्प Delhi में पिरामिड निर्माण करने के लिए किया, जिसके बाद दिल्ली में गौतम बुद्ध नगर स्थित गुरुकुल से उन्हें आमंत्रण मिला, जहाँ जाकर उन्होंने Pyramid Science और Secrets उन लोगों को समझाए, और वहाँ पिरामिड का निर्माण शुरू हुआ साथ ही उत्तर भारत में कई और Pyramids निर्माण भी उन्होंने करवाया।

Pyramid का Size और उनकी Energy:
Pyramid का Size और उसकी Energy किस प्रकार आपस में जुड़े होते हैं, यह बताते हुए आशा जी कहती हैं, अलग अलग Size और Structure के Pyramids का Energy Level भी अलग होता है। वे बताती हैं कि Pyramid का Size जितना बढ़ता है उस Increased Size के अनुसार ही Pyramid में Cosmic Energy Flow भी बढ़ जाता है। एक Pyramid का बड़ा Size ही उसमें Flow होने वाली Cosmic Energy के बढ़ने का कारण होता है।
इसी वजह से आपको हर बड़े पिरामिड में Intense Energy महसूस होती है।

Pyramid Science और Pyramid Crystals की पूरी जानकारी के लिए ये एपिसोड देखें-